homescontents
Car Driving Tips Tricks Techniques For Beginners and Experienced Drivers

Car Driving Tips Tricks Techniques For Beginners and Experienced Drivers on How to Avoid a Car Accident which will help you in driving for long routes and highways. 

सेफ ड्राइविंग

कार परिवार की जरुरतों के हिसाब से खरीदी जाए। परिवार में कितने सदस्य हंै व परिवार के किन सदस्यों की ड्राइविंग कितनी होगी उसका ध्यान रखना भी आवश्यक है। इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस भी हर वक्त तैयार रहने चाहिए और उन सभी दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए जो कि ट्रेफिक  विभाग द्वारा सुनिश्चित किये गये हैं। सडक़ों के अनुसार ही अपनी व अपनी कार की सुरक्षा आवश्यक है साथ यह भी आवश्यक है कि जिम्मेदारी, एकाग्रता के साथ कार चलाई जाए। और ड्राइविंग का आपको पर्याप्त अनुभव भी हो।

आईए देखें, ऐसे कौनसे टिप्स हैं जो आपकी कार ड्राइविंग को सुगम करते है।

-सडक़ का इस्तेमाल दूसरे लोगों के लिए भी है। यह ध्यान रखकर कार चलाएं। अधिक जिम्मेदारी व कर्टसी से गाड़ी चलाएं। दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें।
-कार पर ड्राइविंग करते हुए आगे निकलने की कोशिश करते वक्त बेहद सावधानी रखें।
-रेस ना लगाएं ये जोखिम भरा हो सकता हैं।
-किसी को नीचा दिखाने की कोशिश करने की भावना से ड्राइविंग ना करे ये जानलेवा हो सकता हैं। साथ ही गाड़ी ड्राइव करते वक्त गुस्से को नियंत्रित रखें।
-लापरवाही दुर्घटना की ओर ले जाती हैै। सदैव एकाग्र होकर ड्राइविंग करें।
-सदैव सही अनुमान के आधार पर ही ओवरटेक करने की कोशिश करें। ध्यान रखे कि सही अनुमान ही बेहतर ड्राइविंग का मूल मंत्र है। अर्थात एकाग्रता व अनुमान के आधार पर ही आप सेफ ड्राइविंग कर सकते हैं।
-अच्छी ड्राइविंग करने के लिए ये बेहद जरुरी है कि कार के सभी मूलभूत बेसिक्स की जानकारी हो जैसे स्टेरिंग, गियर बदलना, बै्रक लगाना  या पार्किंग सही ढग़ से करना या फिर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में से सही ढग़ से ड्राइव करते हुए निकलना।
-अगले वाहनों से कार का पर्याप्त फासला रखे जिससे की किसी प्रकार की दुर्घटना की आशंका को दरकिनार किया जा सके।
-फिसलन भरे इलाकों में कार ड्राइविंग करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बै्रक लगाते वक्त स्किडिंग ना हो।

Car Driving Tips Tricks Techniques For Beginners and Experienced Drivers on How to Avoid a Car Accident

Click for more :
https://visheshank.com/how-to-be-shrewd-smart-cunning-manipulative-sharp-minded/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *