Hindi Essay Article on Indian New Year Celebration

Hindi Essay Article on Indian New Year Celebration is one of the most sought after event of the year. SO, here is an article which you can customize

इनोवेटिव आइडियाज, न्यू कॉन्सेप्ट्स, न्यू थीम्स टू सेलिब्रेट…

न्यू ईयर ईव को शानदार ढंग से सेलिब्रेट करने के लिए खास तौर पर पार्टी पीपल में खासा उत्साह रहता है, विश्व भर में यह बेहद उमंग व उत्साह से मनाया जाता है, इस अवसर पर लोग समारोह-पार्टी के मूड में होते हैं। नव वर्ष की पूर्व संध्या को शानदार ढंग से मनाने के लिए जोशीला म्यूजिक और जगमगाती लाइट्स इस पार्टी को खास बनाते हैं।
यह एक ऐसा समय है  जब सभी नई आशाओं व  नए संकल्प  के साथ नए वर्ष का स्वागत करते हैं।
आजक ल म्यूजिक शो,डांस ट्रूपे आदि के शानदार डांसेज की प्रस्तुतियों के साथ साथ आजकल कॉमेडी शो आदि का भी प्रचलन बढ़ा है साथ ही पार्टी आर्गेनाइजर्स द्वारा आगंतुकों के लिए विभिन्न दिलचस्प प्रतियोगिताओं व कांटेस्ट्स का आयोजन किया जाता है जिनमें उन्हें शानदार गिफ्ट्स भी उपहार में प्रदान किए जाते हैं। न्यू ईयर ईव को परिवार सहित मनाने के लिए विशेष इंतजाम किए जाते  हैं और बच्चों के लिए विभिन्न गेम्स-राइड्स का आयोजन किया जाता है, कपल्स अपनी पार्टी का भरपूर आनंद उठा सकें, इसलिए बच्चों का ख्याल रखने के लिए वालेंटियर्स की व्यवस्था की जाती है।

सभी नए साल की पार्टी की योजना बनाने में व्यस्त हैं, नववर्ष की पार्टी इसे और दिनों से अलग व खुशनुमा  बनाने के लिए  विभिन्न थीम्स और आइडियाज को साकार करने के इंतजाम किए जा रहे हैं।
पिछले कुछ वर्षों में होटल्स, रेस्टोरेंट्स, डिस्कोथेक्स व लाउन्ज्स की संख्या में काफी इजाफा हुआ हैं और नव वर्ष की पूर्व संध्या को  मनाने का अंदाज और भी जोशीला हुआ है।  जो इस बात को इंगित करता है कि पार्टी करने वालों के लिए कुछ ऐसे स्पॉट्स हैं जहां वे जी भर कर इंजाय कर सकते हैं, और पार्टी के बाद खुद को तरोताजा कर नए सिरे से खुद को नव वर्ष के लिए  तैयार कर सकते हैं ।
नये साल के आगमन को उत्साह व उमंग से मनाने के लिए शहर के सभी होटल्स,रेस्टोरेंट्स, रिसोर्ट्स की तैयारियां  चल रही हैं, नए साल की पूर्व संध्या को बेहतरीन ढंग से मनाने के लिए सभी नए-नए आइडियाज व थीम्स पर काम कर रहे हैं।  गार्डन पार्टी, पूल पार्टी, इन्डोर पार्टी, ट्रेडिशनल थीम्स, डिस्को थीम्स,फेयरीटेल थीम्स के साथ-साथ यहां अनेक विशेष प्रकार के आइडियाज पर काम किया जा रहा है,तो साथ ही साथ फूड लवर्स के लिए होटल्स,रेस्टोरेंट्स, रिसोर्ट्स आदि अनेक डेलिकेसीज़ की शानदार वैरायटी उपलब्ध कराने में मशगूल हैं। इनमे कांटीनेंटल, चायनीज, अमेरिकन, इण्डियन, मैक्सिकन, मुगलई,थाई और इटालियन फूड की विस्तृत वैरायटी उपलब्ध होती है। प्रत्येक डिश को और लजीज व अलग बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जाते हैं। साथ ही विभिन्न प्रकार की आइसक्रीम्स व ड्रिंक्स आदि की विशाल रेंज उपलब्ध कराई जा रही है। वल्र्ड क्लास लग्जरी और  सर्विसेज के साथ साथ  कस्टमर्स को इनोवेटिव आइडियाज प्रोवाइड कराए जाते हैं । डिस्कोथेक्स आदि में जहां जगमगाती लाईट्स शाम को रोशन कर देती हैं और डीजे की मधुर स्वर लहरियां झूमने को इस कदर मजबूर कर देती हैं कि समय का पता ही नहीं लगता कि कैसे बीत गया । यहां म्यूजिक, एंटरटेनमेंट, फूड आदि के साथ शाम का भरपूर  मजा लिया जा सकता है।  यूवी लाइट्स, आकर्षक डांस फ्लोर्स, म्यूजिक, लजीज भोजन की शानदार वैरायटी के साथ साथ न्यू ईयर की तैयारियां चल रही हैं,खास तौर पर होटल्स, रेस्टोरेंट्स,
डिस्कोथेक्स,रिसोर्ट्स, व पार्टी प्लेसेज में 2022 के आगमन के लिए विशेष आयोजन करने के लिए नई-नई थीम्स व आइडियाज पर काम किया जा रहा है और तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।  सभी आयुवर्ग के लोगों लिए नया साल नए मायने व नए अवसर लेकर आता है। न्यू ईयर ईव पर लोग एक दूसरे को बधाई संदेश भेज कर शुभकामनाएं प्रेषित करते हैं। लोगों के लिए इसे सेलिब्रेट करने का अलग- अलग तरीका है। कुछ लोग मंदिर में,गुरूद्वारे में,चर्च में,मस्ज्दि में प्रार्थना कर
भी नए साल का स्वागत करते हैं और कुछ घर पर टीवी प्रोग्राम देखते हुए भी नववर्ष का स्वागत करते हैं। खास तौर पर युवा वर्ग नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए होटल्स,रेस्टोरेंट्स, डिस्कोथेक्स,रिसोर्ट्स, व पार्टी प्लेसेज की ओर रूख करते हैं और न्यू ईयर ईव से लेकर अगले दिन तक यह पार्टी व सेलिब्रेशन जारी रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *