व्हाट्स हॉट इन दिवाली फेस्टिव सीजन – Diwali Shopping Offers Discounts Deals

0

 

डैकोरेटिव आइटस
सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कैंडल्स और कैंडल स्टैंड्स आमतौर पर 150 से 13,000 रुपए तक की रेंज में हैं। डैकोरेटिव आइटस के लिए कई जगह लगी आर्ट एंड हैंडीक्राट एग्जीबिशंस की ओर शहरवासियों का रुख रहेगा।
: व्हाट्स हॉट इन दिवाली फेस्टिव सीजन

Diwali Shopping Offers Discounts Deals: व्हाट्स हॉट इन दिवाली फेस्टिव सीजनकॉस्मेटिस
सिर्फ दो दिनों में कॉस्मैटिक मार्केट की बिक्री 65 प्रतिशत बढ़ी है। मसाजर, हेयर ड्रायर और पैडियोर चेयर जैसे प्रोडट्स की बिक्री में 70 प्रतिशत तक उछाल आया है। पर्सनल केयर से जुड़े प्रोडट में बिक्री और बढऩे की उमीद है।

रीयल एस्टेट
फैस्टिव सीजन में 500 करोड़ रुपए का लक्ष्य था, इस बार भी जबरदस्त बुकिंग कल होने की उमीद है। पिछले साल की तुलना में इस बार इस क्षेत्र में काफी तेजी आई है।

पटाखे
हवाई पटाखे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। तेज आवाज और धुआं छोडऩे वाले पटाखों के विकल्प के रूप में ईको फ्रैंडली पटाखों को प्रमोट किया जा रहा है। स्पेशल गिट पैक तैयार करवाए हैं।

बर्तन
पीतल और कांसे से बने बर्तनों की मांग बढ़ी है। स्टील के बड़े बर्तनों की जगह छोटे साइज के अट्रैिटव काम वाले बर्तनों को पसंद किया जा रहा है। धनतेरस और दिवाली पूजन के लिए विशेष थालियां डिजाइन करवाई हैं।

क्रिएटिव आर्ट
फैस्टिवल्स के रंग, क्रिएटिविटी के संग यही वजह है कि अब दिवाली पर पेंटिंग्स और आर्ट पीसेस की भी जमकर बिक्री हो रही है और आज तो यह परवान पर होगी। वजह साफ है यह घर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ इंवेस्टमेंट टूल भी है।

मिठाइयां
मार्केट में कम चीनी और ड्राईफ्रूट्स से बनी स्वीट्स की धूम रहेगी। लंबे समय तक चलने वाली मिठाइयों पर ज्यादा जोर रहेगा। करीब 50 करोड़ रुपए की बिक्री होने की उमीद है।

पूजा की थाली
फैस्टिवल सीजन के कारण पूजा की थाली के आकार और सामग्री में काफी बदलाव आ गया है। पूजन के लिए मिट्टी और कांसे की थाली का पुराना रिवाज फिर से लौटा है। ड्राईफ्रूट्स और दूसरी चीजों की कीमत बढऩे से थाली को इकोनॉमिकली डिजाइन किया है।

फर्नीचर
मार्बल की डाइनिंग, डबल बैड, सोफा और सेंटर टेबिल की डिमांड ज्यादा सबसे ज्यादा रहती है।

ऑटोमोबाइल्स
केवल धनतेरस को होने वाली कारों की बिक्री पूरे महीने की दैनिक औसत बिक्री को 200 से 300 प्रतिशत तक बढ़ा देगी। सुबह से शुरू होने वाली कार डिलीवरी देर रात तक चलेगी।

इलैट्रॉनिस
इलैट्रॉनिस मार्केट में इस बार टॉप प्रोडट्स एलसीडी, माइक्रोवेव ओवन और रैफ्रिजरेटर हैं।

गारमेंट्स
स्टॉक िलयरेंस और टार्गेट अचीव करने के इस मौके पर 85 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर हैं। ब्रांडेड कंपनियों के सरप्लस कपड़ों का मार्केट भी पहली बार जोर पकड़ रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here