वेडिंग प्लानर कैसे बनें? हिंदी बुक अमेज़न पर उपलब्ध

0
how to become Wedding Planner
how to become Wedding Planner

हर व्यक्ति का यह सपना होता है कि वह अपनी शादी के पलों को हमेशा के लिए यादगार बना ले और इन खुशनुमा पलों को जिंदगी भर के लिए सहेज ले।
लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में यह एक मुश्किल काम होता जा रहा है, जहां पर परिवार एवं अन्य मित्र व परिजन इत्यादि काफी दूर-दूर स्थानों पर रहते हैं और सब के पास समय का अभाव होना भी एक ऐसा पहलू है जो विवाह या शादी के आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए एक दुरूह काम बना देता है।
ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए ही वेडिंग प्लानर नाम के प्रोफेशन की शुरुआत हुई। एक ऐसा व्यक्ति, जो शादी विवाह के आयोजन स्थल की बुकिंग से लेकर विदाई का एवं हनीमून पैकेज आदि बुक कराने तक का काम पेशेवर तरीके से कर लेता है और इसके लिए फीस लेता है यानी वेडिंग प्लानर।
छोटे, मध्यम व बड़े शहरों में आजकल वेडिंग प्लानर का काम काफी जोर पकड़ चुका है और लोग विवाह संबंधी सभी जिम्मेदारियां एक ही वेडिंग प्लानर को देकर स्वयं उसके लिए एक निर्धारित फीस अदा करते हैं तथा सभी जिम्मेदारियों से मुक्त हो जाते हैं।
शादी के आपके सपने को हकीकत में बख़ूबी तब्दील करते हैं वेडिंग प्लानर्स। यही वजह है कि वेडिंग प्लानर्स की मांग दिन ब दिन बढ़ रही है। यह एक बेहतरीन करियर के रूप में सामने आया है।
इस पुस्तक में मैंने वेडिंग प्लानिंग से सम्बंधित सभी पहलुओं को समाहित करने का प्रयास किया है. मुझे उम्मीद है की ये आपके करियर को एक नयी ऊंचाई देने में सहायक होगी.
धन्यवाद

वेडिंग प्लानर कैसे बनें?
हिंदी बुक अमेज़न पर उपलब्ध

 

 

 

how to become Wedding Planner
how to become Wedding Planner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here