Double Bed Range Variety : Price, Size Specifications कम्फर्टेबल बैड- प्रकार और रेट्स: 

दिनभर की भागदौड़ के बाद सब को जरूरत होती है अच्छी नींद की, ताकि अगले दिन के कामों को तरोताजा होकर पूरा किया जा सके। अच्छी नींद के लिए जरूरी है कम्फर्टेबल bed , जिस पर लेटते ही रिलेक्स हो सकें। इसी के मद्देनजर अब मार्केट में बैड और मैट्रेसेस की बहुत सारी रेंज और क्वालिटी अवेलेबल हैं। इस फेस्टिव सीजन मेें बैड और मैट्रेस के लेटेस्ट ट्रेंड – खास जानकारी।

न्यू टैंरड में आर्टिस्टिक बैड्स –
दीवान के बाद अब लो हाइट बॉक्सवेयर डबल बैड्स का ट्रेंड है। इनमें प्लाई की जगह अब पर्ल का यूज हो रहा है। यह कहना है फर्नीचर एक्सपर्ट  बताते हैं, पोस्टर्स डिजाइन के बैड और लाइट लैदर यूज के बैड भी यंग्स्टर्स की पसंद में शामिल हैं। ऑरनामेंटल, कम्फर्ट बेस, आर्टिस्टिक और हाइड्रोलिक बॉक्स वाले बैड्स का चलन भी है। अब बैड की हाइट से ज्यादा ध्यान गद्दों की हाइट पर दिया जाता है। फर्नीचर में विनियर लेमिनेशन का भी खासा रोल रहता है। यह एक प्रकार का पतला बोर्ड होता है, जो फर्नीचर को वुड टच देता है। बैड्स में कंटम्परेरी और फ्यूजन डिजाइन्स का मेल ज्यादा पसंद किया जा रहा है।
Double Bed Range Variety : Price, Size Specifications कम्फर्टेबल बैड- प्रकार और रेट्स

 

काउच के साथ इटेलियन मास्क–
पहले बैडरूम में बैड के अलावा अन्य फर्नीचर नहीं होता था, लेकिन अब बैड्स की खूबसूरती बढ़ाने के लिए बैड के पास काउच का यूज कर सकते हैं, यह कहना है इंटीरियर डिजाइनर उमेश प्रजापति क ा। वे बताते हंै, बैड के दोनों ओर डिजाइनर ड्रॉअर रखी जाती हैं। इनपर लैम्प, फोटो फे्र म या कोई और डेकोरेटिव आइटम रख सकते हैं, इससे बैडरूम का रिच लुक आता है। बैड से थोड़ी दूरी पर मटका शेप चेयर या लो हाइट चेयर भी रूम क ी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। बैड के आसपास इटेलियन मास्क लगाने पर रूम का मॉडर्न लुक आता है।

ग्लोसी और मैट फिनिशिंग–
अक्सर बैडरूम की दीवारों पर लाइट कलर्स ही करवाया जाता है। दीवार और फर्नीचर आपस में मैच करें और रूम का गेटअप निखर कर आए, इसके लिए बैड में डार्क कलर्स ही पसंद किए जाते हैं। बैड में इन दिनों ग्लोसी एंड मैट फिं शिग की जाती है। मैलामाइन,पीयू और महोगनी पॉलिश बैड की खूबसूरती को बढ़ा देती है। लाइट बाउन और डार्क बाउन दो ही कलर में बैड ज्यादा पसंद किए जाते हैं।
अब इम्पोर्टेड और ट्रैडिशनल फर्नीचर को कम पसंद किया जा रहा है। स्ट्रेट लाइन और सिम्पल डिजाइन्स के बैड ही फैशन मेें हैं। इससे बैड्स की देखरेख और साफ सफाई आसानी से हो जाती है। आज का फर्नीचर मल्टी परपज होता है, जैसे बैड में हाफ पार्ट बॉक्स और हाफ में ड्रॉअर्स बनाई जाती हैं। एक फर्नीचर को कई तरीकों से इस्तेमाल किया जा सके, ऐसा फर्नीचर टैं्रड में है। जहां तक बैड की डिजाइन्स और फिनिशिंग की बात है तो इसमें बहुत से ऑप्शन होते हैं। लाइट कार्विंग वर्क के बैड्स हमेशा डिमांड में रहने वाले हैं।
पोस्टर्स & इस डिजाइन वाले बैड में लॉन्ग और शॉर्ट हाइट के पोल लगाए जाते हैं। इन पोल्स को कलरफुल नेट वाले फैब्रिक से सजाया जा सकता है।

कम्फर्ट बेस- इसमें bed को आरामदायक बनाने के लिए बैक पार्ट में लैदर का यूज होता है।
आर्टिस्टिक -इन bed में हैवी और लाइट कार्विंग वर्क के साथ स्टाइलिश लुक के व्हील लगाए जाते हैं।
हाइड्रोलिक- बैड्स में इस्पिं्रग लगाए जाते हैं, जिससे बैड के बॉक्स को आसानी से खोला जा सके।
लो हाइट- इन bed की हाइट बहुत कम होती है। इनमें बॉक्स नही बनाए जाते हैं।
——–

मार्के ट में वैसे तो हर bed का प्राइज उसकी डिजाइन पर निर्भर होता है, लेकिन हम बैड्स की स्टार्टिंग प्राइज बता रहे हैं।
लाइट कार्विंग बैड
35 से 70 हजार रुपए
हैवी कार्विंग बैड
60 हजार से 4 लाख रुपए
स्ट्रेट लाइन
25 से 40 हजार रुपए
मॉडर्न बैड
45 से 90 हजार रुपए
इम्पोर्टेड बैड
17 से 28 हजार रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *