Chanakya’s Moral Principles |Chanakya Neeti – Sutras | Life-Changing Quotes of Chanakya

0
Chanakya Neeti in Hindi -चाणक्य नीति महा संग्रह - आचार्य चाणक्य के सर्वश्रेष्ठ वचनो का अनमोल संग्रह
Chanakya Neeti in Hindi-चाणक्य नीति महा संग्रह - आचार्य चाणक्य के सर्वश्रेष्ठ वचनो का अनमोल संग्रह

चाणक्य नीति महा संग्रह – आचार्य चाणक्य के सर्वश्रेष्ठ वचनो का अनमोल संग्रह | अमेज़न पर उपलब्ध

आचार्य चाणक्य ने जीवन के सभी पहलुओं पर और मानव की प्रकृति को आधार बनाकर सभी सूत्र की रचना की है और हर प्रकार के पहलू पर प्रकाश डाला है। यह बात बेहद आश्चर्यचकित करने वाली है कि उन्होंने राजनीति, सामाजिक जीवन, प्रेम, भक्ति, ज्ञान आदि सभी पहलुओं पर बारीकी से अध्ययन करके इन अनमोल सूत्रों की रचना की है।

असल में आचार्य चाणक्य को इसलिए महान नहीं कहा जाता कि वे मौर्य साम्राज्य के संस्थापक थे, बल्कि इसलिए कहा जाता है क्योंकि उनके बताए हुए सूत्र न केवल प्राचीन काल में बल्कि वर्तमान में भी उतने ही प्रभावी हैं तथा भविष्य में भी उतना ही प्रभावी रहेंगे।

चाणक्य नीति जीवन को आदर्श तरीके से जीने की कला सिखाने वाला एक ग्रंथ है, जो चाणक्य के भारतीय जीवन के गहन अध्ययन को दर्शाता है। ये व्यावहारिक और शक्तिशाली रणनीतियाँ एक व्यवस्थित और नियोजित जीवन जीने का मार्ग प्रदान करती हैं। अगर जीवन के किसी भी क्षेत्र में इन रणनीतियों का पालन किया जाता है, तो जीत निश्चित है। चाणक्य ने नीति शास्त्र विकास किया जो लोगों को बताते हैं कि उन्हें समाज में कैसे व्यवहार करना चाहिए। चाणक्य ने इन विशेष सूत्रों की रचना की । लेकिन ये सूत्र इस आधुनिक युग में भी प्रासंगिक हैं और हमारे लिए बहुत उपयोगी हैं। चाणक्य नीति /चाणक्य सूत्र इस पुस्तक में संकलित किए गए हैं ताकि चाणक्य के अमूल्य ज्ञान को आप पाठकों के लिए आसानी से उपलब्ध कराया जा सके। यह महा संग्रह हमारे मूल्यवान पाठकों के लाभ के लिए चाणक्य की शक्तिशाली रणनीतियों और सिद्धांतों को बहुत ही आकर्षक तरीके से प्रस्तुत करता है।

Chanakya Niti Mahasangrah – The most inspiring book on motivation. Motivational quotes

Chanakya Neeti in Hindi -चाणक्य नीति महा संग्रह - आचार्य चाणक्य के सर्वश्रेष्ठ वचनो का अनमोल संग्रह
Chanakya Neeti in Hindi-चाणक्य नीति महा संग्रह – आचार्य चाणक्य के सर्वश्रेष्ठ वचनो का अनमोल संग्रह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here