homescontents
Free Sample Article Hindi Essay on My School

My School Hindi Essay Free Sample Article for aspiring students who wish to write some article in Hindi and this is for you. You can customize it as per your need and requirement.

—स्कूल की स्थापना के समय से ही यहां लिटिल लर्नर्स के लिए क्रिएटिव एक्टिविटीज एवं मोरल टीचिंग पर विशेेष ध्यान दिया जाता है। आज के बच्चे कल के भारत के युवा कर्णधार बनेंगे। इसके लिए उन्हें भौतिक सुविधाओं सहित तकनीकी माध्यमों से अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा के साथ ही उनकी रचनात्मकता को उभारने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए पेरेंट्स के सुझावों को भी उतना ही महत्व दिया जाता है। स्कूल परिसर को क्रिएटिव आर्ट वर्क के साथ ही आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है।
वर्तमान में —-स्कूल जयपुर स्थित अपनी तीन शाखाओं (महारानी फ ार्म दुर्गापुरा, प्रतापनगर सांगानेर एवं एस.एफ..एस मानसरोवर) में प्री प्राइमरी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर है। समय-समय पर स्पेशल एसेंबली में विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया जाता है और हर महीने छोटे नाटक, डेली एसेंबली में न्यूज रीडिंग, गुड मैसेज कम्पीटिशन द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित किया जाता है।

My School Hindi Essay Free Sample Article for aspiring students.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *