homescontents
How to Achieve Success 100%

How to Achieve Success 100% there are various ways to succeed but you have to know the procedure to succeed in order to get success. Read on.

कैसे मिले 100 प्रतिशत सफलता

सभी इंटेंलिजेंट लोग सफल नहीं हो पाते,केवल इंटेलीजेंट होना अलग बात है, और इंटेलिजेंस का प्रयोग प्रॉडक्टिव रूप में करना दूसरी बात। इसलिए समझदारी का प्राडक्टिव प्रयोग सफलता का आवश्यक अंग है। अच्छे सीखने वाले बनें,क्योंकि प्रतिस्पद्र्धात्म्क युग में यदि आप आगे बढऩा चाहते हैं,तो नवीनतम परिवर्तनों को आत्मसात करना अनिवार्य है अगर आप ऐसा नहींं कर पाते तो आपकी सफलता संदिग्ध हो सकती है। यह जरूरी नहीं कि सोचे-समझे व रिस्क फ्री निर्णय ही सदैव सही हों,कई बार ये आपको किसी भी मंजिल तक नहीं पहुंचाते। और अच्छे या बुरे निर्णय के बारे में तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता,जब तक कि वे लागू न किए जाएं। कोई भी निर्णय रिस्क फ्री नहीं होता,आप जो भी कदम उठाते हैं,उसके साथ कुछ न कुछ जोखिम जुड़े होते हैं। इसलिए जीवन का सबसे बड़ा जोखिम है-कोई भी रिस्क न उठाना। दुनिया परिवर्तनशील है,प्रत्येक बिजनेस या प्रोफेशन में बदलाव अपरिहार्य हैं और इसीलिए प्रतिस्पद्धियों से आगे रहने के लिए समय के साथ बदलना और साहसिक निर्णय लेना आवश्यक है। इसलिए कुछ बदलाव,कुछ साहसिक निर्णय लेने की आवश्यकता सदैव बनी रहती है।
सफलता केवल उन्हें ही मिलती है जो बड़ा सोचते हैं,सफल होना चाहते हैं और उन्होनें जो सपने देखे हैं उन्हें साकार करने के लिए पूरे प्रयत्न करते हैं सफलता का इन्तजार बेहद लम्बा हो सकता है,यदि उसे प्राप्त करने के लिए कोई प्रयत्न नहीं किए जाएं,और जो लोग सफल होना चाहते हैं उन्हें चुनौतियों का सामना करने का साहस दिखाना पड़ता है।सभी यह जानते हैं कि जीवन में आगे बढऩे के लिए बेहद परिश्रम करना पड़ता है,लेकिन लोग यह भूल जाते हैंंकि कठिन परिश्रम करने के लिए शरीर को तैयार रखना भी जरूरी है,इसलिए वर्क स्ट्रेस से बचने के लिए आराम के लिए भी समय निकालना आवश्यक है। इसके लिए शरीर को फिट रखना जरूरी है और मन को भी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *