मेहंदी के लेटेस्ट स्टाइल – Latest-Stylish-Trendy- Mehndi-Designs

0


सिंपल विद गोल्डन पर्ल

पहले मेहंदी से मनचाहा डिजाइन बनाकर फिर उसमें खाली स्थानों पर गोल्डन, व्हाइट और सिल्वर कलर के मोतियों से सजाया जाता है। इसमें मेहंदी के साथ फेविकोल या अन्य किसी भी गम का प्रयोग किया जाता है जिससे मोती हाथों पर मेहंदी के साथ चिपक जाते हैं।

 

 डाई अरेबियन स्टाइल
मेहंदी के साथ ब्लैक कलर की डाई को मिलाकर हथेलियों पर सजाया     जाता है। ब्लैक डाई से पहले    डिजाइन की आउट लाइन तैयार की जाती है और बाद में इसी डिजाइन में मेहंदी के कोन से शेड दिया जाता है। इसमें अधिकतर बेल-बूटे के अलावा अरेबियन स्टाइल की लंबाई लिए हुए बेलें ज्यादा बनती है।

मेहंदी विद डिकोरेशन
मेहंदी को दूसरे आर्टीफिशियल मैटेरियल से सजाया जाता है। पहले आउट लाइन मेहंदी से बनाई जाती है और फिर उसमें मेहंदी के साथ स्टोन, बिंदिया, मिरर, कुंदन, सितारे और डायमंड व छोटे  बारीक नगीनों से सजाया जाता है। इसमें अपनी ड्रेस के अनुसार मैचिंग को ध्यान में रखते हुए किसी भी कलर के मैटेरियल से टच दिया जा सकता है और अपनी ड्रेस के साथ मेहंदी को भी मैचिंग लुक दिया जा सकता है।
कुंदन और स्टोन स्टाइल
पहले हाथों पर कुंदन और मल्टी कलर स्टोन चिपकाए जाते हैं। बाद     में उस डिजाइन के अनुसार ही  मेहंदी की आउट लाइन दी जाती है। इसमें मेहंदी को बहुत ही डेलीकेट स्टाइल में लगाया जाता है ताकि रात और दिन में स्टोन, सितारे और कुंदन की चमक आकर्षक लगे। स्टोन और कुंदन छोटी चिमटी से पकडक़र बारीकी से लगाए जाते हैं। मेहंदी लगाते वक्त इन्हें मेहंदी से बचाना जरूरी होता है।
गिल्टर स्टाइल
यह स्टाइल दिखने में नाजुक मगर स्टाइलिश है। इसमें मेहंदी का कम बल्कि रेड कलर की मेहंदी के साथ सिल्वर और गोल्डन गिल्टर का प्रयोग करके हाथों में अधिक से अधिक फूल और लंबी स्टाइल की पत्तियां बनाई जाती है। हाथ में रेड, सिल्वर व  गोल्डन कलर का शेड इस प्रकार दिया जाता है जिससे यह कपड़े के प्रिंट की तरह दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here