मानसून मेकअप

0

आइडियाज-

गर्मियों व बरसात में मेकअप जितना कम किया जाए उतना ही बेहतर होता है। लुक को नेचुरल रखने की कोशिश करें। किसी भी प्रोग्राम के लिए लाइट मेकअप का चयन करना उचित रहता है। गर्मियों में पसीने की व बारिश के मौसम में चिपचिपाहट की परेशानी बहुत ज्यादा रहती है। ऐसे में आप का मेकअप खराब होने की चिंता हर समय बनी रहती है। इसलिए जहां तक हो सके मेकअप में एसपीएफ युक्त फाउंडेशन लगाएं और इसके ऊपर मैटी या शीयर लूज पाउडर लगाएं।
ऐसा हो मेकअप
मेकअप करने से पहले कुछ समय के लिए फाउंडेशन या टिंटेड मॉइश्चराइजर को फ्रि ज में रखें, इसके बाद चेहरे पर लगाएं इससे फाउंडेशन चेहरे पर लगाते ही गर्मी से पिघलने लगेगा और आपकी स्किन का लुक परफैक्ट लगेगा। पाउडर ब्र्रॉन्जर का इस्तेमाल करें चेहरे के साथ गर्दन, गले और आसपास की स्किन पर भी हल्का-सा ब्रॉन्जर या हाईलाइटर लगाएं। वॉर्म चॉकलेट, स्लेटी ग्रे या नेवी ब्लू शेड्स की आई पैंसिल लगाएं। आईशैडो के लिए लाइट और न्यूट्रल टोन्स सलैक्ट करें। यदि आप को नाइट पार्टी में जाना हो तो बांहों और पैरों पर थोड़ा स्पार्कल या ब्रॉन्जर लगाएं। इससे त्वचा को शिमरी इफैक्ट मिलेगा।
ध्यान दें
यदि आप ज्यादा मेकअप नहीं चाहती तो सिर्फ आईलाइनर करें। शिमरी लुक के लिए ब्राउन मस्कारा और पिंक लिपग्लॉस लगाएं। ईवनिंग लुक के लिए आप थोड़ा बोल्ड लुक आजमा सकती हैं। आई मेकअप के साथ एक्सपैरिमेंट कर सकती हैं। आई मेकअप के लिए आप स्मोकी, ब्लू पर्पल, ग्रे और ग्रीन में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here