ब्रा के प्रकार- सही ब्रा का चुनाव कैसे करें- | How to Choose Perfect Bra

0
How to Choose a Right Bra According to your Body Shape

ये ब्रा जरूरी हैं आपके लिए…

कभी आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि अचानक शाम को आखिरी वक़्त पर आपको किसी ज़रूरी औपचारिक फ ॉर्मल मीटिंग या पार्टी में जाना हो और आप कपड़े बदलने कि सोचती हैं पर आपको ख्याल आता है कि आपके पास पहनने के लिए सही ब्रा ही नहीं है या फि र ऐसा भी हुआ होगा कि ड्रेस के मुताबिक सही ब्रा न पहनने की वजह से आपका पूरा लुक का बिगड़ गया हो। बिलकुल हुआ होगा. हम सभी के साथ हुआ है। ये तो आप सभी मानेंगे. कि बिना सही ब्रा के बढिय़ा से बढिय़ा लुक भी बेकार हो जाता है। और इसी को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए बनाई है ज़रूरी चैकलिस्ट। तो इनमें से जो आपके नहीं है उसे फ टाफ ट लाने में ही समझदारी हैं। ड्रेस के मुताबिक सही ब्रा आपका लुक भी ग्रेसफुल बनाएगी और आपका कांफिडेंस भी बढ़ाएगी !
टी.शर्ट ब्रा::::

इस ब्रा में कोई समझौता हो ही नहीं सकता है!! ये तो सबके पास होनी ही चाहिए। ये आपको एक क्लीन लुक देती हैंए खासतौर पर जब आप पतला कपड़ा या फि र कुछ फिटेड पहनती हैं। ये आपकी रोज़ की ज़रूरत है। तो एक से काम कैसे चलेगा। जल्दी से 4-5 अच्छी सूती कॉटन ब्रा रोज़ के लिए ले आए और ये मुश्किल भी नहीं है क्योंकि ये बहुत सारे प्यारे रंगो और प्रिंट्स में मिलती है।
बैकलेस ब्रा:::
आप कोई गाउन या चोली पहनने जा रहीं हैं जो बैकलेस है जिसमें पीछे का गला डीप या नेट जैसे कपड़े का हो तो बैकलेस ब्रा बहुत अच्छा विकल्प हैं और आपके पास होनी ही चाहिए। अधिकतर बैकलेस ब्रा की पट्टियां निकाली भी जा सकती है। इसका एक और अच्छा विकल्प है. चिपकने वाले सिलिकन।

स्ट्रैप्लेस ब्रा:::

आप बहुत सुन्दर हाल्टर या ऑफ शॉल्डर टॉप पहनती हैं और ब्रा की पट्टी दिखाई दे तो बहुत खराब लगता है और सारा लुक खऱाब हो जाता है। इस जगह आपकी मदद को आती है स्ट्रैप्लेस ब्रा। इन्हें खरीदते वक्त कुछ छोटी.छोटी बातों का ख्याल रखें जैसे अंदरुनी जैल की पट्टी हो ब्रा के साइड की पट्टी तार या प्लास्टिक की सहायता से और मजबूती देने वाले हो। ब्रा के साइड और पीछे की पट्टी चौड़ी होनी चाहिए ताकि आपकी ब्रा सही जगह टिकी रहे और आपको अच्छी फि टिंग दें।
पुश-अप ब्रा ::::

एक रोमेंटिक सी शाम के लिए आप बिलकुल नया गले का टॉप पहनने जा रहीं हैं तो जल्दी से बिना सोचे पुश.अप ब्रा पहन लें। आप पूछेंगी क्यों? और जैसा इस ब्रा का नाम ही बताता है थोड़ा सा पुश आपके फिगर को बेहतर तरीके से दिखायेगा और इसमें आप अपने कप साइज के आधार पर पैडेड या पैड.रहित ब्रा चुन सकती हैं।

मिनिमाइजऱ ब्रा:::::

इसकी ज़रूरत सबको नहीं होती हैं। अगर आपकी बॉडी थोड़ी ज़्यादा कर्वी है तो ये ब्रा आपके कप साइज को थोड़ा कम करके आपको बेहतर फि ट और लुक देगी। आप अपने कव्र्स शो ऑफ कर सकती हैं आखिर आप एक डिवा हैं लेकिन कभी.कभी मौके के हिसाब से थोड़ा बंदिश से कपड़े पहनना बेहतर होता है और ये इस काम में आपके लिए मददगार हैं।
सेक्सी लैस ब्रा::::

हमेशा ब्रा सिर्फ ज़रूरत के हिसाब से ही नहीं खरीदनी चाहिए। कभी.कभी अपने आपको अच्छा महसूस कराने के लिए भी खरीदनी चाहिए। इसके लिए लैस ब्रा से बेहतर कुछ नहीं हैं। और अगर आपके पास ये पहले से है तो आप और आपके इस बात से ज़रूर सहमत होंगे। तो फ ़ौरन अपने लिए क्लासिक रंग जैसे काला, न्यूड या कोई बोल्ड स्टेटमेंट कलर्स में लेकर आयें
डेमी ब्रा:::

डेमी ब्रा के कप्स ऊपर से कटे होते हैं जिससे ऊपरी भाग थोड़ा नजऱ आता रहता है और प्राय: इसकी पट्टियां कंधे पर काफ ी दूरी पर होती हैं। इन सब कारणों से ये एक परफेक्ट ब्रा है. डीप ,चौड़े व चौकोर गले के कपड़ों के लिए। ये आपकी समस्या सुलझाने के साथ.साथ सेक्सी भी लगती है। तो हुई ना ये एक तीर से दो शिकार करने वाली ब्रा !!!

कनवर्टेबल ब्रा:::

ये सबके लिए एक ज़रूरत है क्योंकि इसे कई तरह से पहना जा सकता हैं। इसकी पट्टियों को ज़रूरत के हिसाब से एडजेस्ट किया जा सकता है जैसे हाल्टर, रेसर बैक या स्ट्रैप्लेस। साऱी समस्याओ को ये अकेले ही सुलझा सकती हैं है ना ये अल्टीमेट ब्रा। इस मास्टरपीस को न्यूट्रल रंग में खऱीदें और हो सके तो न्यूड रंग -त्वचा जैसा रंग- जिससे इसकी उपयोगिता और बढ़ जायेगी।
स्पोट्र्स ब्रा

अगर आप जिम जाती हैं और कोई भी वर्क आउट करती हैं तो स्पोट्र्स ब्रा एक ज़रूरत हैं। ये आराम के साथ आपकी ब्रेस्ट को ज़रूरी सहारा भी देती हैं। आपकी पीठ को सहारा देने के साथ.साथ ये ब्रेस्ट्स को एक ही जगह रखती हैं। लम्बे समय तक कसरत करते रहने से उनका आकार खऱाब हो सकता है और वे लटक सकते हैं जो दिखने में तो बुरे लगते ही हैं साथ में ये सेहत के लिए भी हानिकारक हैं। स्पोट्र्स ब्रा आपको इन सब से बचाती हैं।
न्यूड ब्रा:::

इस ब्रा की खूबियां जितनी बताएं उतनी कम हैं। न्यूड ब्रा की पट्टियां निकालकर इसे हर तरह से एडजेस्ट किया जा सकता है। इसके कन्वर्टिबल स्टे्रप्स आपकी हर ड्रेस के मुताबिक एडजेस्ट हो सकते हैं। इस ब्रा को आप पतले कपड़े वाले टॉप्स के साथ बिना इनर के पहन सकती हैं। यानी अगर आपकी ड्रेस ट्रांसपेरेंट भी है तो भी आपको उसके साथ इनर पहनने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here